CTET Revised Result 2024: सीटेट का पुनः रिजल्ट होगा जारी, फेल छात्र भी होंगे पास, इतने कम नंबर वालों के लिए आई खुशखबरी

CTET Revised Result 2024: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जितने भी परीक्षार्थी हैं वह ctet.nic.in के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सीटेट पेपर वन में 8 लाख 342 द्वारा रजिस्ट्रेशन किया गया था तो इनमें से 6 लाख ने एग्जाम दिया है पेपर 2 में 16 लाख 99823 द्वारा रजिस्ट्रेशन किया गया है। जिसमें 14 लाख 7332 अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया है। जिसमें कुल 239120 छात्र पास हुए हैं। सीबीएसई के माध्यम से सीटेट रिजल्ट जारी किए जाने के बाद एक बड़ा ऐलान कर दिया गया है। इस ऐलान के बाद जितने भी सीटेट अभ्यर्थी है वह काफी खुश हैं। खासकर जो फेल अभ्यर्थी है उनके लिए और अच्छी खबर है।

अगर आप इस बार सीटेट में फेल हो गए हैं तो आपके लिए सीबीएसई की तरफ से काफी बड़ी खुशखबरी दे दी गई है और सीबीएसई ने क्या ऐसी खुशखबरी दिया है जिससे सीटेट पहला युवा में भी काफी खुशी की लहर है सीटेट के संबंध में पूरी जानकारी नीचे विस्तार से बताई गई है।

सीटेट पुनः रिजल्ट को लेकर ताजा जानकारी

सीटेट पुनः रिजल्ट को लेकर ताजा जानकारी आ चुकी है आप सभी की जानकारी यह बता देते हैं सीटेट का जो रिजल्ट है वह एक बार तो जारी कर दिया गया और 31 जुलाई को रिजल्ट जारी होता है जो कि रिकार्ड समय में इस बार सीबीएसई के माध्यम से सीटेट के रिजल्ट को जारी किया गया है तो ऐसे में क्या सीटेट का पूरा रिजल्ट जारी होगा क्या सीबीएसई सीटेट का पूरा रिजल्ट जारी करते हुए फिर से रिजल्ट जारी करेगा और क्या फेल छात्र भी पास होंगे जैसे कि बहुत से छात्र एक दो या फिर तीन नंबर से रह रहे थे तो उन छात्रों को क्या फिर से पास किया जा सकता है यह अभ्यर्थियों में सवाल बना हुआ है।

सीटेट परीक्षा में फेल छात्रों के लिए अपडेट यह है कि पुनः रिजल्ट सीबीएसई आज तक अभी भी जारी नहीं किया है इस बार भी सीबीएसई पुनः सीबीएसई सीटेट का पुनः रिजल्ट जारी नहीं करेगा और जो एक या दो या फिर तीन नंबर से रुक रहे थे उन अभ्यार्थियों के लिए सीबीएसई ने एक बड़ी घोषणा की है हालांकि पुनः रिजल्ट तो नहीं जारी होगा। लेकिन और क्या घोषणा है वह भी आपको जान लेना जरूरी है।

CTET दिसंबर के लिए नया नोटिफिकेशन जल्द

सीटेट दिसंबर के लिए नये नोटिफिकेशन के बारे में बात कर लिया जाए तो सीटेट दिसंबर के लिए जो नए नोटिफिकेशन का अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी को बता दिया जाता है कि सीटेट दिसंबर के लिए नोटिफिकेशन अगस्त महीने में ही जारी सीबीएसई जारी करने जा रहा है। इस बार रिकार्ड समय में सीटेट का पेपर भी होगा और सीटेट का रिजल्ट फिर से दिसंबर के लिए रिकार्ड समय में जारी कर दिया जाएगा। जैसे कि हमेशा की तरह यह देखा गया है कि दिसंबर की परीक्षा जनवरी में आयोजित होती है। लेकिन इस वर्ष दिसंबर की परीक्षा दिसंबर में ही सीबीएसई सीटेट का आयोजित कराने जा रहा है।

ऐसे में जो अभ्यर्थी सीटेट के एग्जाम को फेल हो गए हैं उन अभ्यार्थियों को बता दिया जाता है उनके लिए दिसंबर सीटेट का नोटिफिकेशन अगस्त में जारी होने जा रहा है। अगस्त में सीटेट का एडमिशन जारी होगा अगस्त से आप ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे और सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन चलेंगे। जितने भी अभ्यर्थी सीटेट के एग्जाम देने वाले हैं और अभ्यर्थियों को बता दिया जाता है कि आपका जो इंतजार है। वह जल्दी से सीबीएसई के माध्यम से समाप्त किया जाएगा। अभी सीबीएसई सीटेट जुलाई की मार्कशीट को डिजि लाकर के लिए कार्य कर रहा है जैसे डिजिलॉकर में सीटेट की मार्कशीट अपलोड हो जाती है इसके बाद सीटेट का नया नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा।

How to check the CTET Result 2024

Follow these steps to check the CTET July 2024 Result.

  • Visit the CTET’s official website ctet.nic.in.
  • Along with the CTET website, the Result will also be displayed on the website cbseresults.nic.in or results.cbse.nic.in.
  • There you will find the link to of CTET July 2024 Result, click on that link.
  • Here we have provided the CTET Result direct link, you can also click on it.
  • Then enter your credentials like Application Number/ Roll Number and Date of Birth/ Password.
  • After login you can see your marks, score card, and result status (Qualified/ Not Qualified).
  • You can download your CTET Result as a PDF or also take a printout of it.

 

Most Important Link 
Direct Link To Download Click Here
New Link  Click Here
Join Us Telegram  Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top